कुवैत में हुए दो सौ विदेशी गिरफ्तार

illegals
उदयपुर। वीजा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कुवैत सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को वहां के गृह विभाग ने पुलिस, ट्रैफिक स्पेशल फोर्स, पब्लिक रिलेशन अधिकारियों के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई कर जलीब क्षेत्र से 200 विदेशियों को गिरफ्तार किया, जिसमे महिलाएं-बुजुर्ग और कई परिवार भी शामिल है। इनमें से 100 से ज्यादा भारतीयों के होने की आशंका जताई जा रही है।
सूत्रों के अनुसार मंगलवार को भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजे  जलीब क्षेत्र के घरों दुकानों, वर्कशॉप आदि जगह छापा मार तरीके से अचानक दबीश दी गई। इस दौरान जो जिस हाल में था, उसको वैसे ही पुलिस बसों में भर कर जेलों में पहुंचा दिया गया। कई लोग तो अपने घरों के बहार आए हुए थे। उन्हें भी गिरफ्तार कर बसों में भर दिया। सूत्रों के अनुसार 20 ऐसे परिवारों की महिलाएं भी गिरफ्तार हुई थी, जिनकी पास रेजिडेंट वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी। सूत्रों के अनुसार जब इसे परिवार वालों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। ज्यादातर महिलाओं के पति काम पर गए हुए थे और अब वे अपनी पत्नियों कि रिहाई के लिए भटक रहे है।
कार्रवाई जारी रहेगी : नवाफ
पिछले दो महीनों से चली आ रही छापे की कार्रवाई में दो हजार से अधिक लोगों को पकड़ा जा चुका है, जिसमें अधिकतर भारतीय और उदयपुर संभाग के बांसवाडा, डूंगरपुर, सागवाड़ा और परतापुर के लोग शामिल है। कुवैत गृह विभाग के मंत्री जनरल फैसल अल नवाफ ने कहा है कि कार्यवाही जारी रहेगी और हर विदेशी को वीजा नियमों की पालना करनी पड़ेगी। हर विदेशी अपने आईडी हमेशा अपने पास रखे